8 Tech Myths That You Should Be Aware Of

जब यह हमारे टेक की बात आती है, तो अधिकांश अमेरिकी इस बात का विवरण देने में ध्यान नहीं देते हैं कि यह कैसे काम करता है। यह केवल तब होता है जब हम एक समस्या में भाग लेते हैं या एक नए उपकरण के लिए बाजार में होते हैं जो हम गति के लिए उठते हैं। और फिर हम उस जानकारी को पकड़ते हैं, इस तथ्य के बावजूद कि तकनीक तेजी से बदलती है। इसलिए यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि सैकड़ों अमेरिकी परिवारों के HighSpeedInternet.com के एक अध्ययन के अनुसार, 2018 में निम्नलिखित आठ तकनीकी मिथकों को अभी भी माना जाता है।

1. 86% का मानना ​​है कि अधिक मेगापिक्सेल वाले कैमरे बेहतर चित्र लेते हैं

जबकि मेगापिक्सेल गिनती करते हैं, वे तस्वीर की गुणवत्ता की पूरी कहानी नहीं बताते हैं। सेंसर का आकार बहुत आयात होता है – सेंसर जितना बड़ा होगा, उतनी अधिक रोशनी पर कब्जा कर सकता है। प्रकाश विस्तार और रंग की गहराई में अनुवाद करता है। लेंस की गुणवत्ता भी बहुत महत्वपूर्ण है। कैमरों की तुलना करते समय, आपको हमेशा लेंस की गति और आवर्धन को देखना चाहिए (उच्चतम पर f / 2.8 के लिए देखें – कम बेहतर), छवि सेंसर का आकार और मेगापिक्सेल और फिर हाथों की समीक्षा पर एक नज़र डालें ।

2. 52% का मानना ​​है कि आपके सेलफोन को रात भर चार्ज करने से बैटरी खराब हो सकती है

एक बार, सबसे अच्छा अभ्यास अनिवार्य है कि आप अपने फोन को रात भर चार्जर पर न छोड़ें। ओवरचार्जिंग को रोकने वाले सर्किट्री को फोन में नहीं बनाया गया था ताकि बैटरी ज़्यादा गरम हो जाए और समय के साथ बैटरी की ज़िंदगी कम हो जाए। अब, फ़ोन में ओवरहेटिंग और ओवरचार्जिंग को रोकने के लिए अंतर्निहित सुरक्षा होती है। तो रात भर प्लग करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।

3. 52% का मानना ​​है कि अगले मॉडल के जारी होने पर स्मार्टफोन निर्माता जानबूझकर नवीनतम पीढ़ी को धीमा कर देते हैं

हालांकि यह सुनिश्चित लगता है कि जब आपका अगला मॉडल जहाज के कारण होता है, तो आपका फोन धीमा हो जाता है, यहां कोई साजिश नहीं है। ऐसे कई कारक हैं जो ऐसा प्रतीत करते हैं कि ऐसा लगता है कि आपका पुराना उपकरण धीमा है। नए फोन में अक्सर तेज प्रोसेसर और अधिक मेमोरी होती है, इसलिए वे स्वाभाविक रूप से तेज होते हैं। वे आमतौर पर नवीनतम ऑपरेटिंग सिस्टम को चलाने के लिए अनुकूलित होते हैं, जो आपके पुराने फोन का सच नहीं हो सकता है। और, जब ऐप डेवलपर्स नवीनतम ऑपरेटिंग सिस्टम और नए, उच्च प्रदर्शन वाले फोन के लिए अपने ऐप को अपडेट करते हैं, तो आपका पुराना फोन नहीं रख सकता है।

4. 31% का मानना ​​है कि एयरपोर्ट एक्स-रे मशीन फोन और लैपटॉप की मेमोरी को मिटा सकती है

फोन और कुछ लैपटॉप में न तो फ्लैश मेमोरी का उपयोग किया जाता है और न ही कुछ लैपटॉप में उपयोग किए जाने वाले चुंबकीय हार्ड ड्राइव को एयरपोर्ट एक्स-रे मशीन द्वारा मिटाया जा सकता है क्योंकि न तो एक्स-रे विकिरण के प्रति संवेदनशील है।

5. 30% का मानना ​​है कि ठीक से चलने के लिए कंप्यूटर को हर रात बंद करना पड़ता है

जब आप अपने कंप्यूटर को बिजली देते हैं, तो यह सब कुछ फिर से शुरू होने के रूप में शक्ति का एक उछाल प्राप्त करता है। पुराने कंप्यूटरों के साथ, आपके पास अधिक यांत्रिक भाग (जैसे हार्ड ड्राइव) हैं, इसलिए वृद्धि उन्हें समय के साथ बाहर पहनने का कारण बन सकती है। हालाँकि, आपके कंप्यूटर को छोड़ना, आपके लैपटॉप डिस्प्ले के जीवन को कम कर सकता है और आंतरिक घटकों को गर्म करने के लिए उजागर कर सकता है, जिससे उनका जीवनकाल कम हो सकता है। आपको क्या करना चाहिए अपने कंप्यूटर को स्लीप मोड में डाल दें, जो कंप्यूटर को कम-पावर मोड में डालता है और डिस्प्ले को बंद कर देता है। यदि आप बंद कर रहे हैं क्योंकि आप चाहते हैं कि आपका कंप्यूटर तेज़ी से चले, तो 4 कारणों की जाँच करें कि बेहतर समाधान के लिए आपका कंप्यूटर धीमा क्यों है।

6. 17% का मानना ​​है कि मैक को कंप्यूटर वायरस नहीं मिल सकते हैं

जबकि पीसी की तुलना में मैक अधिक सुरक्षित हैं, मैक अभी भी वायरस के लिए अतिसंवेदनशील हैं और हमेशा से रहे हैं (पहला मैक वायरस 1982 में बनाया गया था)। 2016 से 2017 के बीच मैक मालवेयर में 270 प्रतिशत की वृद्धि हुई और यह उम्मीद है कि मैक हैकर्स के लिए एक लक्ष्य बना रहेगा।

7. 17% का मानना ​​है कि आप 0% होने पर ही अपने फ़ोन को चार्ज कर सकते हैं

न केवल आप किसी भी समय अपने फोन को चार्ज कर सकते हैं, लेकिन जब तक आपका फोन रिचार्ज करने से पहले आपके फोन से बाहर न हो जाए, तब तक इंतजार करना भी अच्छा नहीं है। आपके फोन की बैटरी की एक सीमित संख्या होती है जिसे पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है, आमतौर पर लगभग 400 या इतने ही चक्र। यदि आप अपने फोन को आंशिक रूप से चार्ज करते हैं, तो आप केवल चार्जिंग चक्र के एक हिस्से का उपयोग कर रहे हैं, इसलिए आप इसे अधिक बार चार्ज कर सकते हैं। लिथियम-आयन बैटरी, जो कि ज्यादातर फोन में उपयोग की जाती है, सबसे लंबे समय तक चलती है जब 30 से 80 प्रतिशत चार्ज रहती है।

8. 12% का मानना ​​है कि एक बार डिलीट होने के बाद फाइल को रिकवर नहीं किया जा सकता है

फ़ाइलों को हटाने से उन्हें आपके डिवाइस से हटाया नहीं जाता है। यहां तक ​​कि अगर फ़ाइल नाम उपलब्ध फ़ाइलों की सूची में दिखाई नहीं देता है, तो फ़ाइल डेटा अभी भी वहाँ है जब तक कि इसे ओवरराइट नहीं किया जाता है। इसलिए समय आने पर किसी पुराने कंप्यूटर से सुरक्षित रूप से छुटकारा पाने के लिए कृपया हमारे चरणों का पालन करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *