What Is Better In the Latest Android 9 Pie

एंड्रॉइड 9.0 पाई ने पिक्सेल, पिक्सेल एक्सएल, पिक्सेल 2 और पिक्सेल 2 एक्सएल को बेहतर बैटरी प्रबंधन और स्मार्ट फोन सॉफ़्टवेयर में हेडलाइन सुविधाओं के साथ रोल किया है जो मशीन सीखने का उपयोग करता है ताकि यह विश्लेषण किया जा सके कि व्यक्ति अपने फोन का उपयोग कैसे करते हैं और विभिन्न ऐप्स और सेटिंग्स को पसंद करते हैं। बार। अन्य एंड्रॉइड फोन अगले कई महीनों में अपडेट प्राप्त करेंगे।

एक प्रमुख वृद्धि यह है कि Google “डिजिटल वेलबिंग” नामक एक सुविधा है, जो व्यक्तिगत प्रौद्योगिकी द्वारा बनाई गई व्याकुलता को कम करने की दिशा में बोझिल प्रवृत्ति के आसपास घूमती है। यह विभिन्न ऐप में बिताए गए स्क्रीन समय और इन ऐप्स को कितनी बार अनलॉक किया जाता है, उदाहरण के लिए अंतर्दृष्टि प्रदान करेगा। यह सुविधा अभी बीटा में है – पिक्सेल उपयोगकर्ता यहां परीक्षक होने के लिए साइन अप कर सकते हैं – और गिरावट में कुछ समय में पूर्ण रोल आउट करेंगे।

बेहतर बैटरी जीवन

गेम बदलने वाली नई बैटरी तकनीक की कमी, आज स्मार्टफ़ोन में बैटरी जीवन को बेहतर बनाने का एकमात्र तरीका है कि फ़ोन का OS उस बहुमूल्य विद्युत रस का प्रबंधन करे, जो कि Android Pie करता है, जो अतीत में लाया गया संवर्द्धन है। नई मशीन सीखने-संचालित रणनीति के साथ अद्यतन।

अनुकूली बैटरी

यदि वे अक्सर उपयोग नहीं किए जाते हैं, तो कुछ ऐप्स और सेवाओं को पृष्ठभूमि में रखने के लिए अनुकूली बैटरी सुविधा आपके स्मार्टफ़ोन उपयोग पैटर्न सीखती है। एक पृष्ठभूमि प्रतिबंध अतिरिक्त रूप से उन ऐप्स को प्रतिबंधित करता है जो बहुत अधिक बैटरी का उपयोग कर रहे हैं।

बैटरी सेवर मोड में अतिरिक्त नियंत्रण

एंड्रॉइड के पिछले संस्करण की तरह, 8.0 ओरियो, बैटरी सेवर मोड स्वचालित रूप से किक कर सकता है जब रस कम चल रहा हो – लेकिन पाई उपयोगकर्ताओं को ठीक से समायोजित करने में सक्षम होगा (एक स्लाइडर का उपयोग करके) बिल्कुल प्रतिशत बैटरी वे सेवर सुविधा को किक करने के लिए चाहते हैं पर, जो चमक को बंद कर देगा और कुछ एप्लिकेशन के प्रदर्शन को प्रतिबंधित करेगा।

अनुकूली चमक

स्मार्टफोन स्क्रीन की बैटरी-हॉगिंग प्रकृति की मान्यता में, चमक के लिए एक अनुकूली सुविधा भी है, जहां फोन सीखेगा कि आप विभिन्न प्रकाश वातावरण में अपनी स्क्रीन को कितना उज्ज्वल पसंद करते हैं और फिर स्वचालित रूप से इसे ऊपर या नीचे मोड़ते हैं।

बैटरी जीवन का अनुमान

ऐप्स बैटरी का उपयोग कैसे कर सकते हैं, इस पर बेहतर नियंत्रण के साथ, आप वर्तमान उपयोग के आधार पर दिन के अनुमानित समय को भी देख पाएंगे कि बैटरी कितनी देर तक चलेगी। सहायक रूप से, यह सेटिंग मेनू से दिखाई देता है, जिसे आप किसी भी स्क्रीन से नीचे स्वाइप करके और सेटिंग आइकन पर टैप करके एक्सेस कर सकते हैं।

होशियार प्रदर्शन

यह देखते हुए कि हम में से अधिकांश हर दिन हमारे फोन पर हैं, शायद यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि एंड्रॉइड पाई मशीन लर्निंग का उपयोग करता है ताकि हम यह जान सकें कि हम उन विचलित पोर्टेबल पोर्टेबल उपकरणों का उपयोग कैसे करते हैं, फिर हम कैसे ‘का अनुमान लगाकर प्रदर्शन में सुधार करते हैं। d हमारी सेटिंग्स की तरह और जब हम अपने ऐप्स को पॉप अप करना चाहेंगे।

ऐप क्रियाएं जो आपके कार्यों की भविष्यवाणी करती हैं

एक ऐसी सुविधा जिसे Google App Actions कह रहा है, का लक्ष्य है कि आप उस समय को करने की सबसे अधिक संभावना रखते हैं, जब आपने फोन को ऐसा करना सीखा है।

जब आप काम पर हों – या कोई अन्य जीपीएस स्थान जो आप आमतौर पर उस घर में नहीं होते हैं – आपके द्वारा आमतौर पर उपयोग किए जाने वाले ऐप्स ऐप्स मेनू में पॉप अप होंगे (स्क्रीन के आधार से ऊपर स्वाइप करके एक्सेस किए गए)।

अक्सर हेडफ़ोन का उपयोग करें? जब आप उन्हें प्लग इन करते हैं, तो फ़ोन प्लेलिस्ट या ऐप को लाएगा जो आपको लगता है कि आप चाहते हैं (यानी, जिसे आप सबसे अधिक बार चुनते हैं)।

अंत में, फ़ोन यह भी भविष्यवाणी करने की कोशिश करेगा कि आप निश्चित समय पर क्या करते हैं – उदाहरण के लिए, जब आप अपनी सुबह की शुरुआत के बारे में सोचते हैं, तो यह आपके द्वारा दिए गए पते के लिए मैप्स नेविगेशन आइकन प्रदर्शित कर सकता है; अन्य समय में, यह प्रदर्शित करता है कि आप सबसे अधिक बार क्या करते हैं, जैसे कि व्हाट्सएप एक दोस्त या एक नया ब्राउज़र टैब खोलें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *